Remember Why You Want to Become a Doctor | Motivation for Medical Students & Doctors

 एक चिकित्सक बनना एक ऐसी चीज है जिसे आप पूरा कर सकते हैं क्या आपने कभी ऐसा महसूस किया है कि इस रास्ते को छोड़ना बहुत कठिन है, आज हम इस बारे में बात करने जा रहे हैं कि उन भावनाओं को कैसे दूर किया जाए, चिकित्सक बनने की इच्छा को कैसे दूर किया जाए, यह एक ऐसी चीज है जिसे आप पूरा कर सकते हैं मैं छात्रों से बहुत बार सुनता हूं कि यह प्रक्रिया बहुत कठिन है कि वे ऐसा करने की अपनी क्षमताओं पर संदेह करते हैं, वे एमसीएटी के लिए अध्ययन के बीच में हैं और वे नहीं जानते कि वे हर दिन खुद को इसके माध्यम से क्यों डाल रहे हैं और भरोसा करते हैं मैं मैं वहां गया हूं मैंने किया है कि मुझे मेडिकल स्कूल से खारिज कर दिया गया है मैंने सोचा था कि मैं एक डॉक्टर बनने के लिए पर्याप्त नहीं था और फिर भी मैं एक चिकित्सक हूं जो मेडिकल स्कूल से गुजर चुका है और मेरे इंटर्नशिप वर्ष से गुजर चुका है कई वर्षों तक मरीजों की देखभाल करने के बाद मैं उस प्रक्रिया से गुजरा क्योंकि मुझे पता था कि मैं ऐसा क्यों करना चाहता था और आपको यह जानना होगा कि आप ऐसा क्यों चाहते हैं। 

क्योंकि आप वहां बैठे हैं और चौथे अपने पांचवें अपने छह एमसी के लिए अध्ययन कर रहे हैं। साढ़े सात घंटे की पूरी परीक्षा में आपको धैर्य को याद रखना होगा कि जब आप एक चिकित्सक होंगे तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जब आप इस प्रक्रिया से गुजर रहे हैं तो आप इसका अध्ययन कर रहे हैं कार्बनिक रसायन विज्ञान जैव रसायन एमसीएटी कि आप हर समय उस पर 100% केंद्रित नहीं हैं क्योंकि आप जल जाएंगे आप भूल जाएंगे कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं आपको अपने आप को मरीजों के आसपास रखना होगा आपको लगातार खुद को याद दिलाना होगा कि आप क्यों कर रहे हैं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो यदि आप अपने दिमाग में सबसे ऊपर क्यों नहीं रखते हैं। 

How to become a doctor by NEET

तो आपके एमसीएटी स्कोर को नुकसान होगा, आपके जीपीए को नुकसान होगा, अपने आप को एक अस्पताल में वापस ले जाकर अपने आप को वापस स्थिति में लाकर ब्रेक लेने से आपके रिश्तों को नुकसान होगा। धर्मशाला में स्वेच्छा से और उन रोगियों से बात करके जो अपने जीवन के अंतिम दिनों में हैं, आपको याद होगा कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं और यह आपको वहां साढ़े सात घंटे तक बैठना जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा। आर एमसीएटी दिनों के बाद यह आपको अध्ययन करने के लिए प्रेरित करता रहेगा कि आपकी कार्बनिक रसायन विज्ञान या जैव रसायन परीक्षा के लिए अतिरिक्त घंटे यह आपको उन माध्यमिक निबंधों को लिखने के लिए प्रेरित करेगा ताकि आप अपना व्यक्तिगत विवरण लिख सकें और यह जान सकें कि आप ऐसा करना चाहते हैं। जैसा कि आप अभी वहां बैठे हैं, संदेह कर रहे हैं कि क्या आप इसे रोक सकते हैं, क्या आप काफी होशियार हैं, लेकिन क्या आप काम करने को तैयार हैं और मुझे पता है कि आप हैं यदि आपको याद है कि आप इसे क्यों करना चाहते हैं 


Post a Comment

0 Comments