What is e-commerce in hindi that you should know

 मुझे ईकॉमर्स पसंद है मैंने पिछले कुछ वर्षों में 12 मिलियन डॉलर से अधिक की बिक्री की है और मुझे लगता है ई-कॉमर्स बहुत अच्छा है यदि आप ई-कॉमर्स के लिए नए हैं और आपको पता नहीं है कि यह क्या है तो यह आपके लिए वीडियो है ई-कॉमर्स इंटरनेट के माध्यम से सामान या सेवाएं खरीद रहा है मजेदार तथ्य यह है कि पहली ईकॉमर्स चीज बेची गई थी स्टिंग सीडी जिसे इस आदमी ने 1994 में अपने दोस्त को बेच दिया था। आमतौर पर लोग ऑनलाइन उत्पादों को बेचने के लिए ई-कॉमर्स का उपयोग करते हैं, लेकिन ईमानदारी से इसका मतलब है कि इन दिनों ऑनलाइन कुछ भी बेचने वाला ई-कॉमर्स एक विशाल क्षेत्र है और सैकड़ों हजारों स्टोर हैं लाखों और अरबों लोगों को उत्पाद बेचना यह विशेष रूप से 2020 और उसके बाद एक बिल्कुल फलफूल रहा उद्योग है।  

What is M.Com

यह हर साल बड़ा और बड़ा होता जा रहा है यदि आपने इसके बारे में नहीं सुना है तो आपको वास्तव में बहुत जल्द होना चाहिए और यह एक बड़े पैमाने पर होने वाला है हमारे जीवन का एक हिस्सा जो जल्द ही दूर नहीं जा रहा है, मैंने इस बारे में एक वीडियो बनाया है कि ई-कॉमर्स भविष्य क्यों है, मैं विवरण में एक लिंक छोड़ दूंगा, इसे देखने के बाद जांचें कि यह ठीक है तो आप कैसे प्राप्त कर सकते हैं ई -कॉमर्स अच्छी तरह से दो तरह से आप एक खरीदार हो सकते हैं और आप एक विक्रेता हो सकते हैं आप ई-कॉमर्स स्टोर से उत्पाद खरीद सकते हैं। 

मैं यह हर समय करता हूं आप अपनी किराने का सामान खरीद सकते हैं जो भी उत्पाद आप चाहते हैं अमेज़ॅन सामान पर जाएं जैसे कि आप सेट अप भी कर सकते हैं आपका अपना ई-कॉमर्स स्टोर यह कठिन नहीं है यह वास्तव में बहुत सीधा है और मॉल या शॉपिंग सेंटर में एक भौतिक स्टाल स्थापित करने की तुलना में बहुत आसान है या ऐसा कुछ आपको बस एक वेबसाइट और एक उत्पाद की आवश्यकता है जो इस चैनल पर है मैं कैसे जाता हूं एक ई-कॉमर्स स्टोर बनाने के लिए मैं आपको वह सब कुछ सिखाता हूं जो आपको जानना आवश्यक है। 

यदि आप सीखना चाहते हैं कि अपने ईकॉमर्स स्टोर को कैसे विकसित किया जाए तो मेरे बाकी चैनल और मेरे बाकी वीडियो देखें, सीखने के लिए बहुत कुछ है और जाने के लिए बहुत कुछ है ठीक है तो ई-कॉमर्स कैसे काम करता है ork इसलिए यदि आप कोई उत्पाद खरीद रहे हैं तो आप उनकी वेबसाइट पर जाते हैं, आप अक्सर उन्हें Google खोज facebook विज्ञापन या कुछ इस तरह से ढूंढते हैं कि आप उस उत्पाद को चुनते हैं जिसे आप कार्ड में जोड़ना चाहते हैं और फिर आप यहां देखें कि आप अपने क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं और आप ऐसा करके एक ऑर्डर दे रहे हैं, आप ई-कॉमर्स स्टोर को बता रहे हैं कि वे आपके कार्ड को चार्ज करने के लिए ठीक हैं और फिर आपको वह उत्पाद भेजते हैं, जो इस बात पर निर्भर करता है कि वह स्टोर अपने उत्पादों को कैसे वितरित करता है, इसमें सिर्फ एक दिन या कुछ हफ़्ते लग सकते हैं। आपके घर पर आ जाएगा और यह क्रिसमस के उपहार को खोलने जैसा है, इसलिए ऑनलाइन सामान खरीदना थोड़ा व्यसनी है यह वास्तव में मजेदार है और यह अपने आप को एक छोटा सा उपहार खरीदने जैसा है


Post a Comment

0 Comments