How to Write and Faster and Neater without Practicisng

 तेजी से लिखना मुश्किल हो सकता है और साथ ही साथ इसे करने की कोई एक तरकीब नहीं है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप अपनी लेखन गति को तुरंत सुधारने के लिए कर सकते हैं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अभ्यास करना होगा मैं लिखने के बाद जानता हूं एक दिन में १० वर्षों के लिए कई पृष्ठों की तरह लंबे समय तक मुझे पता चला कि एक ही समय में सुपाठ्य होने के साथ-साथ मेरे लिए तेजी से लिखने के लिए क्या काम करता है, इसलिए यहां १४ युक्तियां दी गई हैं जिनका उपयोग आप तेजी से और साफ-सुथरी लिखावट प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले कि हम यहां आपके मनोरंजन के लिए करें हमारे विपणन विभाग से एक और परिचय विकल्प, इसलिए मैं खुद से पूछने के लिए कुछ प्रश्नों के साथ शुरुआत करना चाहता हूं, यह जानने के लिए कि क्या आपकी लिखावट की गति में सुधार करने के लिए कोई त्वरित जीत है। 

तो पहला सवाल यह है कि क्या आप सही स्क्रिप्ट में लिखें ताकि आप जिस तरह से फ़ॉन्ट का चयन करने के लिए लिखते हैं, लिखावट शैली वास्तव में गति के साथ मायने रखती है इसलिए आजकल बहुत से लोग प्रिंट में लिखते हैं जो बहुत कठिन है इसमें लंबा समय लगता है समय यह बहुत धीमी प्रकार की स्क्रिप्ट है, दूसरे छोर पर बहुत तेज़ है, इसलिए यदि आप किसी प्रकार के प्रिंट डिस्कनेक्ट किए गए अक्षरों में लिख रहे हैं तो कर्सिव लिखने का प्रयास करें यदि आप कर सकते हैं तो कर्सिव में लिखने पर विचार करें यदि आप नहीं कर सकते हैं तो यह सीखना दिलचस्प हो सकता है कर्सिव में लिखने के लिए दूसरा प्रश्न है कि क्या आप वास्तव में धीमी से तेज तक तेज कलम से लिखते हैं जितना अधिक दबाव आपको धीमा करने की आवश्यकता होती है, यह उतना ही अधिक होगा, लेकिन यह भी सूख जाएगा और पेंसिल गुच्छा का सबसे सूखा है। 

How to improve handwriting

इसलिए मेरे पास होना चाहिए I क्या मुझे उस एक यांत्रिक पेंसिल से बचना चाहिए, फिर बॉलपॉइंट को बहुत धीमी गति से बहुत अधिक दबाव की आवश्यकता होती है अब हम कहीं जेल पेन के साथ ठीक लाइनर में मिल रहे हैं और सामान भी काफी ठीक है लेकिन वे जेल पेन भी सुंदर हैं गीला मुझे लगता है और फिर हम फाउंटेन पेन को अपने दायरे में ले जाते हैं ताकि फाउंटेन पेन के साथ आप ठीक लाइन या फाउंटेन पेन की तरह भी प्राप्त कर सकें जो अभी भी बहुत गीले हैं इसलिए पेन से गीला और स्याही से गीला आप जितनी तेजी से लिखेंगे प्रश्न संख्या टी आप वास्तव में कितना बड़ा लिखते हैं और यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण प्रश्न है, बहुत से लोग बहुत छोटा लिखते हैं और मैं कल्पना कर सकता हूं कि ऐसा क्यों है क्योंकि ऐसा लगता है कि जब आप छोटे लिख रहे हैं तो आप तेजी से लिख रहे हैं लेकिन आपको इसकी भी आवश्यकता है थोड़ा और क्रैम्प हो जाता है और इन छोटे अक्षरों को लिखना अधिक कठिन हो जाता है। 

इसलिए बहुत से लोगों के लिए वास्तव में थोड़ा बड़ा लिखने से आपकी लेखन गति में सुधार करने में मदद मिलती है और आपकी हेंड्रा हस्तलेखन शैली की लय और प्रवाह भी होता है, इसलिए मैं विचार करूंगा कि क्या आप आपकी लिखावट छोटी है या आप थोड़ा बड़ा लिखने के लिए बहुत तंग हैं, बहुत बड़ा नहीं बहुत बड़ा बहुत तेज़ होगा, साथ ही थोड़ा बड़ा लिखना दूसरों के लिए अधिक सुपाठ्य होगा, इसलिए यह आपकी गति और पठनीयता दोनों में सुधार करेगा। हस्तलेखन प्रश्न संख्या चार आप किस प्रकार के कागज का उपयोग कर रहे हैं और यह एक मूर्खतापूर्ण प्रश्न की तरह लग सकता है लेकिन इससे मुझे अपनी लेखन गति में सुधार करने में वास्तव में बहुत मदद मिली है, इसलिए यदि आप सस्ते और बहुत मोटे कागज का उपयोग कर रहे हैं तो निब आपकी मदद कर सकता है। वह कागज इसके लिए अधिक प्रतिरोध है, इसलिए यदि आप एक बहुत ही चिकने कागज हैं जैसे मैं रोडिया का उपयोग कर रहा हूं और कागज की स्थापना बहुत चिकनी है और यदि आपके पास एक चिकनी निब के साथ बहुत गीला कलम है, तो आप पाएंगे कि यह बहुत कुछ लिखता है।  

Post a Comment

0 Comments