जज़्बात लिखे तो मालूम हुआ,

पढ़े लिखे लोग भी,पढ़ना नहीं जानते.


तेरी मेरी Love Story ऐसी हो,

Id तेरी हो मगर Dp मेरी हो।


हाथ थामे रखना दुनियाँ में भीड़ भारी हैं,

खों ना जाऊ कही मैं, ये जिम्मेदारी तुम्हारी हैं।



बड़ी लम्बी गुफ्तगू करनी है,

तुम आना एक पूरी ज़िन्दगी लेकर।


पता नहीं कितने बचेंगे हम,

जब..हम में से तुम घटाए जाओगे।


जिस्म फ़िर भी, थक हार कर सो जाता है,

दिल का भी, कोई बिस्तर होना चाहिए।


ना चाहा था कभी कुछ, तुम्हें चाहने से पहले,

तुम मिल जो गए, खवाइशें पूरी हो गयी।


जो चाहो वो हर बार मिल जाए तो,

जिंदगी और ख्वाब में फर्क क्या रह जाएगा।



Source Image

सुनो कभी तुम नाराज हूए तो हम झुक जाएंगे,

कभी हम नाराज हो तो आप गले लगा देना।


बेहद गुस्सा करती हो आजकल,

नफरत करने लगी हो या मोहब्बत ज्यादा हो गयी।


आशियाने बनें भी तो कहा जनाब,

जमीनें महँगी हो चली हैं और दिल में लोग जगह नहीं देते।


धड़कनों को भी रास्ता दे दीजिये हुजूर,

आप तो पूरे दिल पर कब्जा किये बैठे है।


अब तो नींद भी नहीं आती तुम्हारे ख्वाब खुली आंखों से भी देख लेती हूँ


तू अपने दिल का जख्म दिखा तो सही, 

मैं तेरी उम्र भर की दवा ना बन जाऊं तो कहना।


मेरे रब्बा इतना कर दे,मेरे दिल को कभी सुकून ना आए

उसका दिल जो तोड़ा है।


भूखा पेट, खाली जेब और झूठा प्रेम,

इन्सान को जीवन में बहुत कुछ सिखा जाता है।


ये भी अच्छा है की सिर्फ सुनता है दिल,

अगर बोलता तो क़यामत होती।


करें किस का ऐतबार यहाँ सब अदाकार ही तो हैं,

और गिला भी किससे करें सब अपने यार ही तो है।


पांच रुपये के नोट सी हो गई है जिन्दगी,

चलती है मगर फटे हाल मे।


परखो तो कोई अपना नही,

समझो तो कोई पराया नहीं।


दिल में चाहत का होना जरूरी है वरना,

याद तो रोज दुश्मन भी करते हैं।


आंखो को अक्सर वही चीज़ पसंद आती है,

जिसका मिलना मुश्किल हो।


अपनी दोस्ती का बस इतना सा असूल है,

जो तू कुबूल है तो तेरा सब कुछ कुबूल है।


क्या ऐसा नहीं हो सकता हम प्यार मांगे,

और तुम गले लगा के कहो, ‘और कुछ?


मुझसे नफरत ही करनी है तो इरादे मजबूत रखना,

जरा से भी चुके तो महोब्बत हो जायेगी।


Read Also;

Suprabhat Suvichar

Zindagi Shayari

Anmol Vachan

Motivational Suvichar

Tanhai Shayari

Yaari Shayari

Waqt shayari