Romantic Shayari


ज़माने को नहीं जिसकी जरूरत,

मैं वो ज़रूरी इंसान हूं..!!!


जिसके हिस्से में हो सफरनामे,

उनके हिस्से में घर नहीं आता..!!


बोलना ही बोलने का हिस्सा नहीं है,

ना बोलना भी बोलने का हिस्सा है..!!!




अफसोस ये नहीं कि फ़ैसला तेरा था,

दर्द ये है कि मशवरा किसी और का था..!!!


मेरी मुस्कान कर्ज़ है,

मेरी  उदासियों पर..!!!


मैं पतंग पापा डोर..

पढ़ा लिखा चढ़ाया आकाश की और..


पहले मुझे लगा वफादार हो आप,

फिर पता चला कि अदाकार हो आप..!!


जिया हुआ प्रेम 

और सुना हुआ संगीत,

लौटकर जरूर आता है..!!!




मैं भी तलाश में हूं किसी अपने की,

कोई तुम सा तो हो, पर किसी और का ना हो..!!


वो मुझसे बिछड़ना चाहती थी

मैंने कहा दुआ कर मेरी मौत की।


हम इसलिए नई दुनिया के साथ चल न सके,

कि जैसे  रंग ये  बदली है  हम  बदल न सके.


झूठी हँसी से जख्म और बढ़ता गया,

इससे बेहतर था खुलकर रो लिए होता।


हमने इबादत रखा है हमारे रिश्ते का नाम.,

मोहब्बत को तो लोगों ने बदनाम कर दिया..!!


सुनो   गुलाल मत खरीदना इस साल की होली पर,

तुम्हारे होंठ गुलाबी है गालों पर मेरे वही लगा देना।




अब किसी गैर का कब्जा है उनके दिल पर,

यानी बेघर हो गए हैं हम अपना मकान होते हुए ।


सब जान के अनजान बन रहा हू मै,

कुछ इस तरह इस दिल पर मेहरबान हो रहा हु में।


वो लौट आए थे अपने मतलब से,

हमे लगा हमारी दुआओ मे दम है।


यहाँ सब ईमानदार है, 

बेईमानी का मौका मिलने तक


बिछड़ने वाले तेरे लिए एक मशवरा है,

कभी हमारा ख्याल आए तो अपना ख्याल रखना!!


पापा कि परी बन ने से अच्छा है

पापा की शेरनी बनो

 ताकि कोई हवस कुत्ता तुम्हारा फायदा न उठा सके



Papa ki pari ban ne se acha he 

Papa ki sherni bano 


taki koi hawas ka kutta tumhara fayda na utha sake

#true


किस काम की रही ये दिखाबे की ज़िंदगी,

वादे किए किसी से गुजारी किसी के साथ.!!


वह तो बता रहा था कई रोज़ का सफ़र..

ज़ंजीर खींच कर जो मुसाफ़िर उतर गया ..


ख़ामोश जिंदगी जो बसर कर रहे है हम, 

गहरे समुंदरो मे सफ़र कर रहे है हम!!!


दिल के रिश्ते तो किस्मत से बनते हैं

वरना मुलाकात तो हजारों से होती है।


वो चूड़ीवाले को पूरी कलाई थमा देती है,

जिसकी उंगलिया तक छूने को मैं तरसता हूँ।


अपने चेहरे को अब हमसे न छिपाना,

मुद्दतों बाद इस मरीज ने दवा देखी है।


उन्हें भी जीने के कुछ तजुर्बे हुए होंगे,

जो कह रहे हैं कि मर जाना चाहते हैं हम!!


ज़िंदगी तू तो ऐसे खफा है मुझसे,

जैसे मैंने तेरी बेटी भगा ली हो


जनाजे को देख कर एक बात तो समझ आ गई,

लोग कांधे पर बिठा के मिटी में मिला देते है।


सुंदर लड़की को देखकर होने वाले

 डर को कया कहते हैं?


मैं ज़माने भर का सबसे मजबूत लड़का,

जब एकांत में जाता हूँ तो रो पड़ता हूँ.!!


अब मसला दरअसल ये हैं कि,

उनकी जिंदगी में हम भी एक मसला हैं ।


राहत के कुछ पल थे हमारी भी जिंदगी में,

फिर एक रोज हमें किसीसे बेइंतेहा मुहोब्बत हो गई।


ए चारागर बस इतनी सी बात बताते जा,

कुछ दिनकी जिंदगी हैं या जिंदगी के कुछ दिन हैं अभी शेष ।




सुनो मैं तुम्हारे दिल मे हमेशा के लिए रहना चाहती हूँ,

अब यू किराए के मकान में और नही रहा जाता।


ये जिस जगह पे मुझे तूने लाके छोड़ा है,

तमाम उम्र मेरी लौटने में गुज़र जाएगी.!!


रब ने तोल के गूंथे  है ज़ायेके तुममें पन्डतायन,

तुम्हारे जिस्म में, शहद और नमक बराबर हैं


भीगना मुझे बहुत पसंद हैं

फिर चाहे वो तुम्हारी मुहोब्बत हो

या फिर मौसम की बारिश।




अल्फाज तो जमाने के लिये हैं तुम आना,

तुम्हें हम दिल की धडकनें सुनायेंगे l


इश्क गर्म मिजाज़ों की गली नहीं है,

यहां आफताब को भी चांद बनना पड़ता है


एक लड़की के लिए मर जाओगे क्या,

यार इतने सस्ते आदमी हो क्या..!!!


एहतियात बहुत ज़रूरी है,

चाहे आप सड़क पार कर रहे हो या हद..!!


मैं वाकिफ हूं चार दिन की मोहब्बत से,

मैं भी किसी की अजीज रह चुकी हूं..!!


हो सकता है मर जाऊं कुछ दिनों में,

एक शख्स जला रहा है दिल

रोज थोड़ा थोड़ा..!!




रिश्तों की कद्र करो

क्यूंकि फिर तस्वीरें किसी की कमी पूरी नहीं करती..!!


एक झूठ सौ झूठ बुलवाएगा,

तुम  सच बोलना, समझने वाला समझ जाएगा.



Read Also:

Bachpan Shayari

Islamic Shayari

Famous Shayari

Jism Shayari

Jokes