Sad Shayari 


ढूँढना हि है तो परवाह करने वालो को ढूँढ़िये,

इस्तेमाल करने वाले तो खुद हि आपको ढूँढ़ लेंगे।


अहतियात बहुत ज़रूरी है,

चाहे सड़क पार कर रहें हों या हद।


मरने के बाद भी ठगे जाओगे साफ दामन वालों,

कफन उन्हें भी सफेद मिलेगा जो शख्स दागदार है।


हमें शायर समझ के यूँ नजर अंदाज मत करिये

नजर हम फेर ले तो हुस्न का बाजार गिर जायेगा।




हाल तो पूछ लू तेरा पर डरता हूँ आवाज़ से तेरी,

ज़ब ज़ब सुनी है कमबख्त मोहब्बत ही हुई है।


तेरी जगह आज भी कोई नहीं ले सकता,

पता नहीं वजह तेरी खूबी है या मेरी कमी।


तुम्हारी दुआओं से मिल जाये शायद कामियाबी मुझे,

ये सोच कर अपनी हर दुआ में याद रखना।


मैंने दिल को मना लिया है,

अब ये तेरे बिना भी धड़केगा।


तूफ़ानों से आँख मिलाओ, सैलाबों पर वार करो,

मल्लाहों का चक्कर छोड़ो, तैर कर दरिया पार करो।


नज़र झुकाना तो  समझ में आता है,

नज़र मिला के,झुकाना गजब की बात है।




मुख़्तसर सी ज़िन्दगी के भी अजीब फ़साने हैं,

यहाँ तीर भी चलाने हैं और परिन्दे भी बचाने हैं।


उदास दिल है मगर हर किसी से हंस कर मिलते हैं,

यही एक फन सीखा है बहुत कुछ खोने के बाद।


सुलगती रेत में पानी की अब तलाश नहीं, 

मगर ये मैंने कब कहा के मुझे प्यास नहीं।


झांकने की सब से बेहतरीन जगह गिरेबान है,

रहने की बेहतरीन जगह अपनी औकात है।


मेरी आँखो ने पकड़ा है, उन्हे कई बार रंगे हाथ,

वो इश्क करना तो चाहते है मगर घबराते बहुत है।




तुमने मोहब्बत देखी है वफा नहीँ देखी,

पिँजरे खोल भी दो तो कुछ पंछी उड़ा नहीँ करते।


हल्की सी हो चुकी है नाजुक पलके मेरी,

मुद्दतो बाद इन नजरो से गिरा है कोई।


बातो के जखम बड़े गहरे होते है साहिब.कत्ल भी हो जाते है और खंजर भी नही दिखते




मिली है ज़िन्दगी तो कोई मकसद भी रखिये,

सिर्फ साँस लेकर वक़्त गवाना ही ज़िन्दगी तो नहीं।


उल्फत की बात है जरा सलीके से कीजिए 

सड़को पे हाथ पकड़कर मोहब्बत नहीं होती.!


सितम पे सितम कर रही है वो मुझ पर,

मुझे शायद अपना समझने लगी है अब।




सियासतों की तरह है मुहब्बतों का मिज़ाज़,

जिसे भी सौंपी हुकूमत उसी ने लूट लिया।


उल्टी पड़ी है कश्तीयाँ रेत पर मेरी, 

कोई ले गया है दिल से समंदर निकाल कर।


मुमकिन ही नहीं कि दर-दर पर झुक जाऊँ मैं,

मेरा रब भी एक है  मेरा सर भी एक है।




सबने मशहूर किया मुझको मोहब्बत है तुमसे,

मुझको अच्छे लगे इल्ज़ाम लगाने वाले।


Read Also:

Husband Wife Shayari

Husn Shayari

Instagram Caption

Intezar Shayari

Ishq Shayari